संघवी ए३ ग्रुप के श्री शैलेश संघवी

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा जैन समाज मुंबई के प्रभारी पद पर नियुक्त
sanghvi-group

संघवी ए३ ग्रुप  के व्यवस्थापक शैलेश संघवी को हाल ही में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा जैन समाज मुंबई के प्रभारी पद पर नियुक्त किये गए। ‘सबका साथ-सबका विकास’ भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा महाराष्ट्र प्रदेश जैन प्रमुख़, सहप्रमुख, जिल्हा प्रमुख, सहप्रमुख की संघटन के कार्य हेतु प्रदेश कार्यालय नरीमन पॉइंट, मुम्बई में प्रदेश अध्यक्ष मा. जमालजी सिद्धिकी की अध्यक्षता में एवं भाजपा प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अल्पसंख्यक कल्याण समिति के अध्यक्ष, विदर्भ वैधानिक विकास महामंडल के अध्यक्ष चैनसुख संचेती के मुख्य अतिथि एवं प्रदेश अल्पसंख्यक महामंत्री सिकंदर शेख, प्रदेश जैन प्रमुख प्रशांत मानेकर के नेतृत्व में सभा का आयोजन किया गया,

इस अवसर पर शैलेश संघवी ने कहा ‘मैं भाजपा के पदाधिकारियों का बहुत शुक्रगुजार हुं कि उन्होंने मुझे मुंबई के जैन अल्पसंख्यक मोर्चा समुदाय का कार्यभार सौंपा। भारत सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के लिए शिक्षा, रोजगार, आर्थिक आदि क्षेत्र में अनेक प्रावधान हैं जिससे हमारा जैन समुदाय अभी तक वाकिफ नहीं है, इन्हीं योजनाओं को विविध कार्यक्रमों के जरिये समाज को अवगत करने का काम हम करेंगे, आज के डिजिटल युग में इंटरनेट, सोशल मीडिया के माध्यम से समाज के हर स्तर के लोगों तक जागरूकता हम लाएंगे ताकि हम जैन भी अपने जीवन का स्तर ऊँचा कर संके। मुंबई के विभिन्न भागों से लोगों को जोड़कर उन भागों के लिए समितियाँ बनायीं जाएगी और हम-सब मिलकर इस दिशा में जैन समाज के लिए कार्य कर नयी उचाइयाँ अर्जित करेंगे, यह आप सभी के सहयोग से यह संभव हो पायेगा।’ मुंबई के रियल एस्टेट क्षेत्र में पिछले पैंतीस सालों से अग्रणीय संघवी ए३ गु्रप के शैलेश संघवी MCHI CREDAI के सदस्य स्पोट्र्स कन्वेनर तथा मीरा- विरार यूनिट के उपाध्यक्ष हैं, जैन इंटरनॅशनल ऑर्गनायजेशन (जिओ) के डायरेक्टर एवं एग्जीक्यूटिव चेयरमैन, स्पोट्र्स के पद पर भी कार्यान्वित हैं।

टीएमयू के रिद्धि-सिद्धि भवन में आचार्यश्री और गणिनी
प्रमुख का जन्म दिवस मनाया गया
siddhi-siddhi-bhavan1

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी रिद्धि-सिद्धि भवन में आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज एवं गणिनी प्रमुख आर्यिकारत्न श्री ज्ञानमती माता जी के अवतरण दिवस पर भक्ति भजन संध्या का आयोजन हुआ। शरद पूर्णिमा की शुभ तिथि पर आचार्यश्री १०८ विद्यासागर जी महाराज और गणिनी प्रमुख आर्यिका रत्न श्री ज्ञानमती माता जी का जन्मदिवस मनाया जाता है, इस वर्ष आचार्यश्री विद्यासागर जी का ७४ वां और गणिनी प्रमुख आर्यिका रत्न ज्ञानमती माता जी का ८५ वां अवतरण दिवस मनाया गया, इस उपलक्ष्य में सुबह टीएमयू जिनालय में शांतिनाथ भगवान का अभिषेक, शांतिधारा और आरती की गई।

siddhi-siddhi-bhavan2

कार्यक्रम में टीएमयू कुलाधिपति सुरेश जैन, टीएमयू फस्र्ट लेडी श्रीमती वीना जैन, गु्रपवाइस चेयरमैन मनीष जैन और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती रिचा जैन के अलावा डॉ. एसके जैन एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती रितु जैन, डॉ. अर्चना जैन आदि की विशेष मौजूदगी रही, इस मौके पर ऋषभदेव इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित कुलाधिपति को सभी श्रावक-श्राविकाओं ने बधाईयां दी। सिविल इंजीनियरिंग विभागाध्यक्ष प्रो. रवि जैन बोले, हमें गुरूवर के चरण ही नहीं बल्कि आचरण छूने की कोशिश करनी चाहिए। विद्याधर से आचार्यश्री विद्यासागर जी और मैना से गणिनी प्रमुख आर्यिकारत्न श्री ज्ञानमती माता जी बनने तक का सफर कठिनतम, व्रत, तप, साधना, संयम का सहारा लेकर तय हुआ। दोनों ही संत जन कल्याण की अनेकों योजनाओं के प्रेरणा स्त्रोत रहे। श्रावक सम्भव जैन ने मंगलाचरण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। अरिहंत जैन ने …..कभी तो ये गुरूवर मांझी बन जाते हैं……,

siddhi-siddhi-bhavan3.

सम्कित जैन ने ……करता रहूं गुणगान मुझे दो ऐसा वरदान……, अर्पिता जैन ने ……घोर तपस्वी गुरूवर हैं ऐसा मैंने सुन रखा था….., शशांक जैन ने ……रंग बरसाओ ना भक्ति जगाओं ना……, …..सारे के सारे भक्त मिल के पुकारें……, आकांक्षा जैन ने ….प्रभु आपकी कृपा से सब काम हो रहा है……, शोभित जैन ने …..मितवा रे सुमिरन अवसर आयो……, साक्षी जैन ने ……किसी का दिल दुखाना……आदि भजनों के जरिए छात्र-छात्राओं ने पूरे रिद्धि-सिद्धि भवन को गुंजायमान कर दिया। तत्पश्चात महाआरती का आयोजन हुआ। प्रसाद के रूप में मेवा युक्त दूध का वितरण किया गया। फैकल्टी अर्चना जैन ने छात्र-छात्राओं से आचार्यश्री और माताजी पर आधारित प्रश्न पूछे। विशेष जैन, सिमोन जैन, शशांक जैन और आकांक्षा जैन ने प्रश्नों का सही उत्तर देकर पुरस्कार प्राप्त किया। संचालन प्रो. रवि जैन ने किया, इस मौके पर विक्की जैन, डॉ. अश्विनी जैन, अक्षत जैन, संकल्प जैन, रिषभ जैन, मितांश जैन, वैभव जैन, अरिहंत जैन, पार्थ जैन आादि श्रावक-श्राविकाएं मौजूद थे।

-श्याम सुंदर भाटिया
मीडिया प्रबन्धक
७५००२०००८५

You may also like...